CHETNA WELCOME YOU

दो बच्चे आपस में झगड़ रहे थे. पहला- मेरी साईकिल तेरी साईकिल से अच्छी

है. दूसरा- नहीं मेरी अच्छी है. पहला- मेरी कैप तेरी कैप से अच्छी है.
दूसरा- नहीं मेरी अच्छी है. पहला- मेरी मम्मी तेरी मम्मी से अच्छी है.
दूसरा- हो सकती है…… मेरे पापा भी यही कहते हैं.

**************************

स्पेन की एक लोक-कथा है :

स्पेन की एक लोक-कथा है : एक चूहे पर एक जादूगर को बड़ी दया आई और उसने

उसे बिल्ली बना दिया, ताकि वह आराम से रह सके. लेकिन बिल्ली बन जाने पर
उसे कुत्ते का डर बना रहा. जादूगर ने उसे कुत्ता बना दिया पर अब वह शेर
से डरने लगा. उसे शेर भी बना दिया गया पर अब वह शिकारियों से डरने लगा.
खीजकर जादूगर ने उसे फिर चूहा बना दिया और कहा, "मैं तेरी कोई मदद नहीं
कर सकता. आखिर दिल तो तेरा चूहे का ही है !"

*******************************

पहला आदमी : मैं पंडित हूं और मैंने आपकी बहुत सेवा की है , इसलिए मैं
अंदर जाऊंगा. भगवान : नहीं. दूसरा आदमी : मैं नेता हूं और मैंने लोगों की
जी जान से सेवा की है , इसलिए अंदर मुझे जाने दें. भगवान : नहीं. तीसरा
आदमी : मैं शादीशुदा हूं और मैं. भगवान : बस कर पगले , अब रुलाएगा क्या ?
चल अंदर आ.

************************************

दिल के ऑपरेशन को BYEPASS क्यों कहते हैं? क्यों की अगर ऑपरेशन ठीक हो
गया तो... PASS वरना हमेशा के लिए BYE !!!!!!!

************************

लडके वालेः हमें आपकी लडकी पसंद है, आप लडकी की शादी कब करेंगे? लडकी
वालेः नहीं जी, अभी तो हमारी लडकी पढ रही है। लडके वालेः तो इसमें क्या
बात है जी, हमारा लडका कोई बंदर थोडे ही है जो किताबें फाड देगा।

*************************************

एक दाह संस्कार में अजीब घटना देखी गई। स्त्री के शव के पीछे रोता हुआ
पति,पीछे एक कुत्ता और उसके पीछे सैकडो लोगो की लम्बी लाइन थी। एक आदमी
ने उत्सुकतावश रोते हुए आदमी से कहा 'भाई क्या हुआ'ये लोग इस तरह लाइन
में क्यों चल रहे? पति-मेरी पत्नी का देहांत कुत्ते के काटने से
हुआ।लोगो की लाइन एकबार कुत्ते को अपने-अपने घर ले जाने की है।

*********************************

जज ने महिला से पूछा- आप अपने पति से तलाक लेना क्यों चाहती है? महिला
बोली- सर यह मेरा पति एक तो रात दो बजे घर आया। इसने बुरी तरह शराब पी
रखी थी। मैंने इसके जूते उतारे, कपड़े बदलवाए, खाना खिलाया। सुलाने लगी
तो बोला- तुम मुझे इतना प्यार करती हो रंजना। जज- लेकिन यह तो तलाक की
कोई वजह नही हुई। महिला- लेकिन मेरा नाम रंजना नही, निर्मला है।

************************************

एक हिंदी कॉमेडी लेडी का बेबी पैदा हुआ। पैदा होते ही वो नर्स से
बोला:तुम्हारे पास मोबाइल है क्या ? नर्स : क्यों !!! ??? कॉमेडी बेबी
:गोड को डिलीवरी मेसेज करना है।

***********************************

जुड़वां बच्चे अपने कमरे में बैठे थे. एक हंस-हंस के लोटपोट हो रहा था
जबकि दूसरा उदास था. बाप - इतना क्यों हंस रहे हो ? बच्चा - मम्मी ने
दोनों बार इसी को नहला दिया … !

*******************************************

सार्वजनिक परिवहन सेवा की बसों पर आमतौर पर एक चेतावनी लिखी होती है -
"बैठने के पहले सीट के नीचे झांके. वहाँ कोई बम छुपा हो सकता है. शोर
मचाएं और इनाम पायें." एक गर्ल्स-कॉलेज की कुछ शरारती लड़कियों ने इस
चेतावनी को परिवर्तित कर अपनी कॉलेज-बस पर कुछ इस तरह लिखा - "बैठने के
पहले सीट के नीचे झांके. वहाँ कोई लड़का छुपा हो सकता है. शोर न मचाएं और
लड़के को इनाम समझकर घर ले जाएँ."